June 23, 2024

SRI:  छात्रों ने बताए महिलाओं को मानसिक तनाव से मुक्त रहेने तरीके…

0

श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस आरी झांसी में 07 फरवरी को ग्राम आरी में जन जागरूकता रैली निकाली गई जिसमे ग्रामीणजन महिलाओं के मानसिक तनाव से मुक्ति के तरीके बताए गए एवं उनके सामाजिक उत्थान पर बल दिया गया जिसके बाद ग्राम आरी प्रधान प्रतिनिधि श्री अरविंद तोमर जी के सहयोग से पंचायत भवन में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से सम्पर्क किया गया.

_Advertisement_

_Advertisement_

इस जागरूकता रैली में बुंदेलखंड महाविद्यालय झांसी के एम. ए. मनोविज्ञान के छात्र छात्राओं और श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस आरी झांसी प्रबंधक डॉ. सत्येंद्र सिंह, शिक्षा संकाय स्टाफ के साथ बी. एड. के छात्र-छात्राएं शामिल हुए.

_Advertisement_

आपको बता दे कि उनके नए समूह के गठन में आने वाली समस्याओं पर निदान के साथ मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के तरीकों से परिचित कराया गया, भूगोल संकाय के विभागाध्यक्ष डॉ. श्री बृजेश मिश्रा और प्रवक्ता डॉ. श्री अनिल त्रिपाठी ने  कृषक समूहों के साथ “कृषि में रसायनों के अनुप्रयोग एवं तत्सम्बंध दुष्प्रभाव” पर परिचर्चा आयोजित की.

अगले चरण में दोनो महाविद्यालयों के छात्र छात्राओं ने संस्थान में खेल आदि गतिविधियों का आयोजन किया गया।बुंदेलखंड महाविद्यालय झांसी के भूगोल संकाय से विभागाध्यक्ष डॉ. बृजेश मिश्रा, भूगोल संकाय प्रवक्ता डॉ. अनिल त्रिपाठी, मनोविज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ. स्मिता जायसवाल, मनोविज्ञान प्रवक्ता डॉ. दीपशिखा और प्रवक्ता डॉ. स्वेता दीक्षित शमिल रहें. |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *