श्री रावतपुरा सरकार आश्रम, रायपुर में सम्पन्न हुआ श्री लक्ष्यार्चन अनुष्ठान…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार आश्रम में अनंत श्री विभूषित श्री रविशंकर जी महाराज “रावतपुरा सरकार” के आशीर्वाद से गुप्त नवरात्रि के विशेष अवसर पर अष्टमी तिथि को श्रीविद्या माँ राज राजेश्वरी का विभिन्न सामग्रियों से सवा लाख अर्चन किया गया। यह आयोजन आश्रम स्थित गोविंदा कल्याण मंडपम में संपन्न हुआ। अनुष्ठान के दौरान भक्तो ने माँ की भक्ति भाव से आराधना की।


Read More:-श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स आरी झाँसी में आयोजित हुआ करियर काउंसलिंग व प्लेसमेंट प्रोग्राम….

गुप्त नवरात्रि के अवसर में दस महाविद्याओं, माँ काली, माँ तारा देवी, माँ त्रिपुर सुंदरी, माँ भुवनेश्वरी, माँ छिन्नमस्ता, माँ त्रिपुर भैरवी, माँ धूमावती, माँ बगलामुखी,माँ मातंगी और माँ कमला देवी की साधना आराधना की जाती है। जिसमें माँ राज राजेश्वरी “श्रीविद्या” के अर्चन का वैदिक परंपरा में विशेष महत्व है। श्री लक्षार्चन अनुष्ठान पूरे विधि विधान, समर्पण भाव से आयोजित किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु सम्मिलित हुए, यह अनुष्ठान समस्त पापो एवं कष्टों के निवारण के साथ शांति, समृद्धि, शक्ति और विशेष कृपा प्रदान करने वाला है। श्री लक्ष्यार्चन अनुष्ठान के पश्चात भक्तजनों के लिए विशेष प्रसाद वितरण भी किया गया।


 

Read More:-प्रतिभा उत्थान अभियान के तहत स्वामी आत्मानंद हिंदी मीडियम स्कूल सूरजपुर में बाहरवीं के छात्रों के लिए करियर काउंसलिंग प्रोग्राम का आयोजन…


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *