श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय द्वारा ‘वैज्ञानिक लेखन’ पर एक दिवसीय कार्यशाला…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय, फार्मेसी विभाग द्वारा ‘वैज्ञानिक लेखन’ पर 25 जनवरी 2023 को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसका शीर्षक ‘पांडुलिपि लेखन की मूल बातें और मौलिक: तकनीकी कौशल और उपकरण’ था। कार्यशाला में मुख्य वक्ता डॉ. पराग जैन, निदेशक, प्रोबेसेल: साइंटिफिक राइटिंग सर्विसेज, भिलाई, सीजी रहे।


Read More:-श्री रावतपुरा सरकार इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग मंडला में धूमधाम से मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस …

उन्होंने अपने विचार-विमर्श के दौरान पांडुलिपि का प्रारूपण, लेख के लिए सही पत्रिका चयन, अपने पेपर को वैज्ञानिक रूप से सुदृढ़ बनाने के लिए उपकरण, पत्रिकाओं की अनुक्रमणिका की खोज कैसे करें और संदर्भ सेटिंग उपकरण के बारे में जानकारी प्रदान की। सत्र में लगभग 50 शोध विद्वानों और संकाय सदस्यों ने भाग लिया।


कार्यशाला में विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति, हर्ष गौतम ने शोध एवं प्रकाशन के लिए प्रतिभागियों को प्रेरित करने हेतु संबोधित किया। कुलपति, प्रो. एस. के. सिंह ने कार्यशाला के उद्देश्य और शिक्षा के क्षेत्र में अनुसंधान के महत्व के बारे में जानकारी दी। कुलसचिव, एम. के. सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया। डीन एकेडमिक्स प्रो. आरआरएल बिरली, फार्मेसी विभाग के प्राचार्य, विभिन्न विभागों के डीन व एचओडी भी इस सफल कार्यक्रम में उपस्थित रहे।


Read More:-धूमधाम, देशभक्त एवं सांस्कृतिक आयोजन के साथ मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस…


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *