महंत प्रेम पुजारी दास विद्यालय के छात्रों को श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में कराई गई इंडस्ट्रियल विजिट…

0

 

चित्रकूट। परम पूज्य श्री महाराज जी के आशीर्वाद से एवं संस्थान के उपाध्यक्ष डॉ. जे.के.उपाध्याय के मार्गदर्शन में और संस्थान के निदेशक घनश्याम दास गोयल की अध्यक्षता में द्वितीय मुखारविंद स्थित महंत प्रेम पुजारी दास शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्रों को श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में बोकेशनल एजुकेशन विजिट कराई गई। इस विजिट का आयोजन उनके नवीन व्यावसायिक पाठ्यक्रम जो इलेक्ट्रॉनिक्स और हार्डवेयर से सम्बंधित है उसके लिए किया गया था।

कार्यक्रम का शुभारंभ नोडल ऑफिसर वेदप्रकाश मिश्रा के कुशल नेतृत्व में 75 छात्रों के साथ किया गया। जिसमें बच्चों ने काफी सारी नई चीज़ों के बारे में जाना और बच्चों को बहुत कुछ नया सिखने को भी मिला।

Read More : श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ़ नर्सिंग रायपुर में “रुखसत” 2022 कार्यक्रम, बॉलीवुड गानों पर झूमे सीनियर्स और जूनियर्स…

 

संस्थान के निदेशक ने कहा कि इस प्रकार की विजिट के द्वारा छात्रों के ज्ञान में सकारात्मक बृद्धि होती हैं एवं छात्रों का बहुमुखी विकास होता है तो इस प्रकार की विजिट निरंतर होती रहनी चाहिए। इलेक्ट्रॉनिक्स और हार्डवेयर से संबंधी विजिट में प्राचार्य डॉ रविकांत गुप्ता, सहायक प्राद्यापक मनीषा ठाकुर, रंजना सिंह, इलेक्ट्रॉनिक्स में मनीष कुमार व कम्प्यूटर ट्रेनर सूर्य प्रताप, आरती त्रिपाठी ने छात्रों को बेसिक जानकारी दी। तत्पश्चात मुख्य प्रशासनिक अधिकारी रामपाल सिंह ने महंत प्रेम पुजारी दास शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य व नोडल ऑफिसर वेदप्रकाश मिश्रा एवं उनके साथ उपस्थित छात्रों का आभार व्यक्त किया, और भविष्य में ऐसी विजिट्स के लिए निवेदन किया।

Read More: श्री रावतपुरा सरकार इंस्टिट्यूट ऑफ फार्मेसी जबलपुर में नेशनल फॉर्मेसी वीक का आयोजन….

श्री रावतपुरा लोक कल्याण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ जे. के. उपाध्याय ने छात्रों को ज्ञान और अनुभव प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया, और साथ ही संस्था के सभी शिक्षकों और छात्रों को सफल कार्यक्रम की शुभकामनाएं दी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *