June 21, 2024

Corona : प्रदेश में फिर नये मामले, स्वास्थ्य मंत्री ने सर्तक रहने की अपील…

0

छत्‍तीसगढ़ में 24 घंटे में 58 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, रायपुर में सबसे ज्यादा 19 केस हैं। वहीं, दुर्ग में 10, राजनांदगांव में छह, कोरबा में चार और अन्य जिलों में भी  मरीज मिले हैं। इसके साथ ही 4909 सैंपल जांच में पाजिटिविटी दर 1.18 प्रतिशत हो गया है।

_Advertisement_

join whatsapp

_Advertisement_

राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के मामलों में वृद्ध हो रही है। पिछले सप्ताह की तुलना में प्रकरणों में 2.5 से तीन गुना बढ़ोतरी हुई है। अभी प्रदेश में संक्रमण की संख्या कम है लेकिन चौथी लहर की आंशकाओं को ध्यान में रखते हुए अत्याधिक सावधानी की आवश्यकता है।

_Advertisement_


Read More :- श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में कैम्पस प्लेसमेंट, पत्रकारिता एवं जनसंचार के पाँच विद्यार्थियों का चयन…



Read More :- श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी के शिक्षक और शोधार्थी हुए योग उत्सव में शामिल…


वहीं, कोरोना के नए वेरिएंट भी आ रहे हैं हालांकि अभी तक यह ज्यादा खतरनाक नहीं हैं लेकिन इनके प्रति सजगता बरतनी होगी। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों में शारीरिक दूरी व मास्क का उपयोग अवश्य करें। टेस्टिंग से परहेज न करें। कोरोना का टीका जिन्होंने भी नहीं लगवाया है, वह जरूर लगवाएं।


Read More :- अमेरिका ने कि इंडो-पैसिफ़िक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क की घोषणा, भारत भी शामिल…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े