श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में फार्मेसी विभागों के छात्रों के लिए “नेविगेटिंग द फार्मेसी फ्रंटियर: इनसाइट एंड फ्यूचर होराइजन्स” पर व्याख्यान किया गया आयोजित…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में 14 अक्टूबर 2023 फार्मेसी विभागों के छात्रों के लिए “नेविगेटिंग द फार्मेसी फ्रंटियर: इनसाइट एंड फ्यूचर होराइजन्स” पर व्याख्यान आयोजित किया गया। व्याख्यान में श्री मयंक खेड़े, छत्तीसगढ़ राज्य अग्रणी (सार्वजनिक स्वास्थ्य क्षेत्र में) उपस्थित हुए। श्री मयंक खेड़े ने भारत के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में अपने एक दशक के कार्य अनुभव को साझा किया, जिसमें राज्य स्तर पर सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्यक्रमों के कार्यान्वयन का समर्थन करना, खुदरा श्रृंखला फार्मेसी संचालन का प्रबंधन करना, फार्मासिस्टों की क्षमता निर्माण और तकनीकी प्रशिक्षण, और एफएमसीजी उत्पाद की बिक्री और विपणन शामिल है। विश्वविद्यालय में उन्होंने फार्मेसी के पेशे, फार्मेसी अभ्यास और शिक्षाविदों, फार्मासिस्ट, अनुसंधान, सरकारी नौकरियों, नियामक मामलों, फार्मा उद्योग आदि में कैरियर के अवसरों के बारे में बताया।


Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में समाज को टोबैगो फ्री करने व्याख्यान आयोजित…

व्याख्यान सत्र में अतिथि व्याख्याता और छात्रों के बीच मजेदार गेम प्रारूप के रूप में प्रश्नोत्तरी भी हुई, इसके साथ ही श्री खेड़े ने फार्मास्युटिकल अध्ययन में प्रमुख चुनौतियों और अवसरों और वाहकों में उनके दायरे के बारे में भी विस्तार से बताया। व्याख्यान के अंत में फार्मेसी के प्राचार्य श्री वी.के. सिंह ने अतिथि व्याख्याता की सुविधा प्रदान की और कहा कि हम बार-बार छात्रों के लिए उनके विशेष क्षेत्र में उनके ज्ञान का विस्तार करने के लिए सभी लाभकारी व्याख्यान प्राप्त करते हैं । इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति एस के.सिंह, कुलसचिव डॉ. सौरभ शर्मा ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं प्रेषित की और श्री मयंक खेड़े का विद्यार्थियों को मार्गदर्शित करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।


Read More:-जगदलपुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग में करियर काउंसलिंग व सतर्क जागरुकता सप्ताह का आयोजन…


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े