June 23, 2024

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला आज…

0

गुवाहाटी के मशहूर बरसापारा स्टेडियम में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला खेला जाना है। इस मैच में भारतीय टीम अगर जीतती है तो सीरीज उसके नाम हो जाएगी। बल्लेबाजों के अनुकूल इस मैदान पर बल्लेबाज बड़ी-बड़ी हिट लगाते दिखेंगे तो गेंदबाजों के पास भी कमाल करने का मौका होगा। पिछले दो मैचों में भारतीय टीम ने जोरदार जीत दर्ज की है। टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में हैं और आज भी उनसे धूम-धड़ाके की उम्मीद की जा रही है ।

_Advertisement_

बरसापारा स्टेडियम की पिच 

बरसापारा स्टेडियम की पिच स्लो मानी जाती है, लेकिन यहां हुए आखिरी इंटरनैशनल मैच में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिली थी। यहां अक्टूबर-2022 में भारत-साउथ अफ्रीका के बीच हुए टी20 मैच में कुल 400 से ज्यादा रन बने थे। ऐसे में आज भी बड़े स्कोर की उम्मीद की जा सकती है। वहीं पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को गुवाहाटी में मौसम साफ रहने की उम्मीद है और बारिश खलल नहीं डालेगी । वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार झेलने के बाद टीम इंडिया की युवा टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ 5 मैचों की एक टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के दो मैच हो चुके हैं, जिसमें भारत की जीत मिली है।अब आज गुवाहाटी के मैदान पर इस सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा, जिसमें भारतीय टीम जीत हासिल करके अजेय बढ़त बनाना चाहेगी, और सीरीज़ अपने नाम करना चाहेगी, 

_Advertisement_

 इंडिया की टी20 की टीम

बता दे कि इस सीरीज में टीम इंडिया अपने नए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव और नए कोच वीवीएस लक्ष्मण के साथ खेल रही है । इंडियन टीम में ओपनर से लेकर लेकर लोअर ऑर्डर, और फिर गेंदबाजी क्रम में भी युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। टीम इंडिया की इस युवा टीम ने सीरीज़ के पहले मैच में 208 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करके मैच जीता, और दूसरे मैच में 235 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा करके ओस से भरे हुए मैदान में लक्ष्य डिफेंड किया और ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से मात दी । लिहाजा, भारत की युवा टीम काफी शानदार प्रदर्शन  कर रही है ।

_Advertisement_

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टी20 मैच मंगलवार (28 नवंबर) को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। क्रिकेट फैंस में यह जानने की उत्सुकता है कि गुवाहाटी की पिच कैसा व्यवहार करेगी । भारतीय टीम शुरुआती 2 मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे है । उसकी कोशिश तीसरे टी20 को जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *