श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट विभाग द्वारा आईटी रुझान पर सेमिनार: भविष्य की एक झलक…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में 27 अक्टूबर, 2023 को विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट विभाग द्वारा उद्योग के भविष्य को आकार देने वाले नवीनतम आईटी रुझान पर सेमिनार: भविष्य की एक झलक पर सेमिनार आयोजित किया गया है। सेमिनार में रायपुर स्थित एक प्रसिद्ध सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी, यशम डेवलपमेंट सेंटर में प्रोजेक्ट मैनेजर के रूप में एक दशक से अधिक के अनुभव वाले उद्योग के दिग्गज श्री रोचक की उपस्थित हुए। श्री रोचक ने सूचना प्रौद्योगिकी के तेजी से विकसित हो रहे परिदृश्य पर एक मनोरम प्रवचन में दर्शकों को शामिल किया। उन्होंने नवीनतम रुझानों, नवाचारों और उद्योग को नया आकार देने वाले व्यवधानों पर गहनता से चर्चा की और भविष्य की एक दुर्लभ झलक पेश की। उनकी प्रस्तुति में विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल थी, जिनमें ये शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैं।


 


Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अभिषेक कुमार मिश्रा डीडी छत्तीसगढ़ के प्रोग्राम “हम आप और कानून” में हुए शामिल…

उन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर संक्षिप्त जानकारी साझा की, जिसमें एआई कैसे व्यवसायों और उद्योगों में क्रांति ला रहा है, इसकी अंतर्दृष्टि,साइबर सुरक्षा: डिजिटल संपत्तियों की सुरक्षा में नवीनतम रुझान और चुनौतियाँ,बिग डेटा और एनालिटिक्स: डेटा कैसे निर्णय लेने और अंतर्दृष्टि को प्रेरित कर रहा है, क्लाउड कंप्यूटिंग: स्केलेबिलिटी और लचीलेपन में क्लाउड तकनीक की भूमिका,इंटरनेट ऑफ थिंग्स: स्मार्ट उपकरणों के माध्यम से दुनिया को जोड़ने बारे में बताया।

सेमिनार ने न केवल इन रुझानों में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान की, बल्कि छात्रों, शिक्षकों और उद्योग के प्रति उत्साही लोगों को श्री रोचक जैसे अनुभवी पेशेवर के साथ बातचीत करने का अवसर भी प्रदान किया। विश्वविद्यालय का प्रशिक्षण और प्लेसमेंट विभाग छात्रों को सूचना प्रौद्योगिकी की लगातार विकसित हो रही दुनिया के लिए तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है। आईटी रुझानों पर सेमिनार कई पहलों में से एक थी जिसका उद्देश्य शिक्षा और उद्योग के बीच अंतर को कम करना था, यह सुनिश्चित करना कि हमारे छात्र अपने करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित हैं।

Read More:-श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन झाँसी में फ्रेशर छात्राओं के स्वागत में किया “आगाज कार्यक्रम” 

प्रशिक्षण और प्लेसमेंट विभाग द्वारा श्री रोचक के बहुमूल्य समय और विशेषज्ञता के लिए अपना आभार व्यक्त किया, जिससे यह सेमिनार उपस्थित सभी लोगों के लिए वास्तव में ज्ञानवर्धक अनुभव बन गया। विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति श्री हर्ष गौतम, कुलपति प्रो. एस के सिंह और कुलसचिव डॉ. सौरभ के. शर्मा ने उपस्थित सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं प्रेषित की।

Read More:-श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी मनाया गया राष्ट्रीय आविष्कारक दिवस …


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *