July 24, 2024

श्री रावतपुरा सरकार कुम्हारी कैंपस में रामायण प्रस्तुतीकरण और सुंदरकांड पाठ का आयोजन…

0

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में होने जा रहे प्राण-प्रतिष्ठा  के उपलक्ष्य में श्री रावतपुरा सरकार कुम्हारी कैंपस में  दिनाँक 19/01/2024 को, श्री रावतपुरा सरकार कुम्हारी कैंपस में श्री रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल के स्टूडेंट्स के द्वारा रामायण प्रस्तुतीकरण और कुम्हारी कैंपस में सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया । जिसमे सभी स्टूडेंट्स ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और श्री राम जी के अयोध्या वापसी को नाटक के रूप में प्रस्तुत किया ।

श्री रावतपुरा सरकार कुम्हारी कैंपस

जीवन में आने वाली सभी मुश्किलों का सामना डट कर करना चाहिये

रामायण प्रस्तुतीकरण की शुरुवात हनुमान चालीसा से किया गया तथा सुन्दरकांड का शुभारंभ श्री राम जी को हार पहनाकर, दीप जलाकर और तिलक लगा कर किया गया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में, श्री रावतपुरा सरकार कुम्हारी कैंपस डायरेक्टर डॉ. प्रीती गुरनानी, नर्सिंग प्रिंसिपल डी. चेन्नम्मा भास्कर और स्कूल प्रिंसिपल सुजाता शामिल रही ।


इस कार्यक्रम के दौरान कुम्हारी कैंपस डायरेक्टर प्रीती गुरनानी ने, श्री राम जी के जीवन के बारे में बताया कि किस तरह से भगवन श्री राम ने 14 वर्ष की वनवास काटी और सभी मुश्किलों का सामना करते हुए मर्यादा पुरुषोत्तम राम कहलाये और स्टूडेंट्स को ये सन्देश दिए की हमें भी अपने जीवन में आने वाली सभी मुश्किलों का सामना डट कर करना चाहिये क्योकि यही हमारे सफल बनने का एक मात्र रास्ता है । रामायण प्रस्तुतीकरण और सुंदरकांड पाठ से श्री रावतपुरा सरकार कुम्हारी कैंपस में चारो ओर भक्तिमय मौहाल बना रहा और यह कार्यक्रम श्री रावतपुरा कैंपस में कार्यरत सभी टीचर्स के नेतृत्व में संपन्न हुआ ।

_Advertisement_
_Advertisement_
_Advertisement_

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *