June 23, 2024

राष्ट्रपति चुनाव: छत्तीसगढ़ सीएम बघेल समेत मंत्रियों व विधायकों ने किया मतदान, देंखे सबसे पहले किसने ने किया मताधिकार का प्रयोग…

0

आज प्रदेश में सुबह 10 बजे से राष्ट्रपति चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ विधानसभा में मतदान शुरू हाे गया। बता दें यहां सबसे पहले भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अपना मतदान किया हैं।

_Advertisement_

Read More:-DRDO ने इन पदो पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन…

वहीं अधिकारियों के अनुसार, मतदान की तैयारी रविवार 17 जुलाई को ही पूरी कर ली गई थी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद ने बताया, सुबह स्ट्रांग रूम से मत पेटी को पूरी सुरक्षा में निकालकर मतदान केंद्र में पहुंचाया गया। इस दौरान सत्ता पक्ष के विधायक मोहित केरकेट्टा और विपक्ष के विधायक डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी भी उपस्थित रहे।

_Advertisement_

मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद ने बताया कि दोनों विधायकों को पहले मत पेटी को बक्से से निकालकर उसके खाली होने को पुष्टि कराई गई। उन्होंने बताया, चुनाव में एक सांसद के मत का मूल्य 700 है, जबकि छत्तीसगढ़ के विधायकों का मत मूल्य 129 है।

_Advertisement_

Read More:-रविशंकर इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग नया रायपुर में धूमधाम के साथ मनाया गया फेयरवेल और फ्रेशर पार्टी…

बता दें की रविवार 17 जुलाई को प्रदेश में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई थी। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने भी मतदान को लेकर मॉक ड्रिल की थी। छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 71, भाजपा के 14, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के 3 और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के 2 विधायक हैं।

 


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *