संभागीय स्तर युवा संसद प्रतियोगिता में रायगढ़ जिले के कोतरा स्कूल ने किया प्रतिनिधित्व…

0

रायगढ़ : संभागीय स्तर युवा संसद प्रतियोगिता में रायगढ़ जिले का कोतरा स्कूल ने प्रतिनिधित्व किया । बता दें कि त्रिवेणी भवन व्यापार विहार बिलासपुर में संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर आरपी आदित्य के नेतृत्व में युवा संसद का संभाग स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । जिसमें बिलासपुर संभाग के आठ जिलों ने भाग लिया।

विद्यार्थियों को सांत्वना पुरस्कार से नवाजा गया

जिसमें रायगढ़ जिले का प्रतिनिधित्व जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ बी.बाखला, सहायक संचालक शिक्षा के के स्वर्णकार के मार्गदर्शन में युवा संसद के नोडल एस आर गुप्ता प्राचार्य जे. एल. नायक के नेतृत्व में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय कोतरा के हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। युवा संसद के माध्यम से विद्यार्थियों द्वारा ज्वलनशील मुद्दा हसदेव बांगो क्षेत्र में वन एवं पर्यावरण तथा छत्तीसगढ़ की नक्सली समस्या का मुद्दा उठाया जिसकी सरहाना पूरे निर्णायक समिति द्वारा किया गया और विद्यार्थियों को सांत्वना पुरस्कार से नवाजा गया।


विद्यार्थियों में दिखा जोश और उत्साह

युवा सांसद प्रतियोगिता के सहायक नोडल व्याख्याता वीर सिंह ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि युवा संसद के माध्यम से संसदीय परंपरा की जानकारी मिलती है, और विद्यार्थियों के अंदर नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। इतने कम समय में आप लोगों ने बहुत अच्छे से तैयारी करके बेहतर परफॉर्मेंस दिखाया । आप सभी विद्यार्थी तारीफ के काबिल है। विद्यार्थियों का जोश और उत्साह देखकर यह साबित हो गया है आगे आने वाले समय में हमारे विद्यार्थी बेहतर करेंगे।

विद्यार्थियों को इस मुकाम तक पहुंचने में मार्गदर्शक शिक्षक व्याख्याता नीलू भारद्वाज,अनिता रजनी एक्का, किरण पटेल एवं  निकिता पटेल का सराहनीय योगदान रहा। सभी मार्गदर्शक शिक्षकों ने संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए । उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े