June 23, 2024

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 9 विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की दमदार वापसी… 

0
IND-W vs AUS-W : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ तीन वनडे में क्लीन स्वीप होने के बाद पहला

टी-20 मुकाबले का आगाज करते हुए, ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराकर दमदार वापसी की है। डीवाई पाटिल स्टेडियम में हुए इस मुकाबले पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मिले 142 रन के लक्ष्य को टीम इंडिया ने महज एक विकेट खोकर 17.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों की कोशिश जीत के साथ सीरीज की शुरुआत हुई।

_Advertisement_

_Advertisement_

तितास साधु की गेंदबाजी रही शानदार

भारत की ओर से शेफाली वर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों पर 64 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, स्मृति मंधाना ने 54 रन का योगदान दिया। साथ ही  तितास साधु की शानदार गेंदबाजी के आगे कंगारू बैटर्स की एक नहीं चली और पूरी टीम 141 रन बनाकर ऑलआउट हुई। भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच 5 जनवरी यानी कि शुक्रवार से टी-20 सीरीज का आगज हुआ। दोनों ही टीम मुंबई में पहला टी-20 मैच खेला गया ।

_Advertisement_

भारतीय टीम ने मारी बाजी

जेमिमा रोड्रिग्स के बल्ले से निकले चौके के साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 में 9 विकेट से रौंद डाला है। शेफाली वर्मा 44 गेंदों पर 64 रन बनाकर नाबाद लौटीं। स्मृति मंधाना 54 रन बनाकर आउट हो गयी । मंधाना सिक्स लगाकर जीत दिलाने चाहती थीं, लेकिन उनका यह प्रयास सफल नहीं हो सका। भारत की युवा तेज गेंदबाज ने दो गेंद पर दो विकेट निकाल कर ऑस्ट्रेलिया की पारी को झकझोर दिया है। पहले मैक्ग्रा को शून्य पर आउट करने के बाद, एश्ली गार्डनर को जीरो पर पवेलियन भेजा।

भारत को पहले ओवर में 14 रन मिले। लेग बाई के रूप में तीन चौके लगे। एक नो-बॉल के रूप में भी चार रन मिले। दूसरे ओवर में 5 रन बने। शेफाली वर्मा के बल्ले से एक चौका निकला। भारत की सलामी जोड़ी स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के बल्ले से लगातार रन  बनाये । दोनों के बीच तक 39 रन की साझेदारी हुई। मंधाना 10 और शेफाली 15 रन बनाकर खेली। और टी 20 का  शानदार मुकाबला खेलते हुए जीत हासिल कर ली ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *