CGPSC मुख्य परीक्षा 2023 के लिए आवेदन 2 अप्रैल से शुरू…

0

रायपुर । छत्तीसगढ़ मुख्य परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रारंभ हो चुका है। जिसमे 200 उम्मीदवारों से अधिक पदों के लिए 2 अप्रैल आवेदन आमंत्रित किए जा रहे है। जिसके लिए योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए अंतिम तिथि 7 मई निर्धारित है।

चयन की प्रक्रिया

उम्मीदवारों को पद के आधार पर प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और शारीरिक पात्रता परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके लिए प्रारंभिक परीक्षा में चयनित लगभग 3500 अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है । राज्य लोक सेवा आयोग के सचिव ने सोमवार को ऑनलाइन आवेदन हेतु समय सारणी भी जारी कर दी है ।

आवेदन के लिए शुल्क

छत्तीसगढ़ से बाहर के राज्यों के उम्मीदवारों से 400 रुपये आवेदन शुल्क लिया जाएगा। आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड इंटरनेट बैंकिंग या यूपीआई के माध्यम से कर सकते हैं।


ऐसे करे आवेदन

  1. सबसे पहले उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर एसएसई मेन्स 2023 एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  3. लॉगइन करके फॉर्म भरें।
  4. आवश्यक विवरण भरकर आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा कर दें।
  5. आगे की आवश्यकता के लिए एक आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट ले लें।

अंतिम तिथि

आवेदन के लिए अंतिम तिथि 7 मई निर्धारित की गयी है । इसी के साथ उम्मीदवार आवेदन पत्र में 3 से 7 मई तक सुधार कर सकते हैं। इसके बाद किसी भी प्रकार की त्रुटी में सुधार नहीं किया जा सकेगा। मुख्य परीक्षा के लिए अलग से समय सारणी जारी की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *