‘छोटा बच्चा जानके हमको ना समझाना रे, पर थिरके नन्हे मुन्हे बच्चे…

0

श्री रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल  कुम्हारी में वार्षिक सांस्कृतिक महोत्सव व पदक वितरण समारोह का आयोजन किया गया । खेलों के आयोजन में दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता भी रखी गयी । जिसमे स्कूल खेल प्रभारी व शिक्षको की उपस्थिति में टीम को ग्रीन हाउस, येलो हाउस, रेड हाउस व ब्लू हाउस में बाँटा गया । सभी छात्र ने बहुत ही उत्साह के साथ खेलों में भाग लिया व खेलों का आनंद लिया और अपने टीम का उत्साहवर्धन करते नज़र आये ।


वार्षिकोत्सव का  किया आयोजन

स्कूल के वार्षिकोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ. जे. के. उपाध्याय व सम्मानित अतिथि के रूप में दुर्ग के डीईओ अभय जयसवाल उपस्थित रहे ।  कार्यक्रम की शुरुवात ज्ञानदायिनी माँ भगवती व महाराज श्री के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया गया । सर्वप्रथम सरस्वती वंदना के साथ गीतों व नृत्य का शुभारम्भ किया गया ।

साथ ही मुख्य अतिथि ने अपने आशीर्वचन के रूप में छात्रो से शिक्षा के महत्व पर ज़ोर देते हुए कहा कि हमारी संस्था सदैव कम लागत पर उच्च शिक्षा देने के लिए तत्पर रहता है। साथ ही अच्छी गुणवत्ता का शिक्षा देने के लिए भी आगे रहते हुए प्रेरणादायक संस्थान के रूप में उभर रहा है।

शिक्षकों का हुआ सम्मान

बता दें कि वार्षिक उत्सव में अलग – अलग राज्यों के डांस और गायन की झलक देखने को मिला साथ ही  वर्तमान में  रामलला प्राण प्रतिष्ठा से अभिप्रेरित होकर रामायण मंचन भी किया गया । इसके साथ ही राजस्थानी, पंजाबी, छत्तीसगढ़ की झलक और मराठी आदि नृत्यों का भी बहुत ही धूमधाम से आयोजन हुआ ।

खेलों के प्रतिभागी विजेताओ को पदक वितरण भी किया । इसके साथ – साथ शिक्षको को भी सम्मानित करते हुए  श्रीफल व साल देकर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया गया ।

श्री रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल  कुम्हारी में वार्षिक उत्सव के आयोजन में उपस्थित सभी अतिथियों व शिक्षको की उपस्थिति का आभार व्यक्त करते हुए स्कूल की प्राचार्या सुजाता चड्ढा ने कार्यक्रम को शांति पूर्वक व सफल बनाने के लिए छात्रों को सन्देश देते हुए कहा कि खेल को अपने जीवन का हिस्सा बनाकर कैसे हम अनुशाषित व मानसिक रूप से रख सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े