विद्यार्थियों में सामान्य ज्ञान को बढ़ाने के लिए अब भारतरत्न और पद्म पुरस्कारों से सम्मानित विभूतियों का जीवन परिचय होगा प्रकाशित…

0

रायपुर । छत्तीसगढ़ में विद्यार्थियों के सामान्य ज्ञान में वृद्धि के लिए पाठ्य-पुस्तक निगम की पुस्तकों में भारतरत्न और पद्म पुरस्कारों से सम्मानित विभूतियों का जीवन परिचय प्रकाशित किया जाएगा। साथ ही पुस्तक में राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत मंत्रिमंडल के सदस्यों की तस्वीर के साथ परिचय भी प्रकाशित किया जाएगा। छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम कार्यकारिणी सभा की बैठक में इस पर चर्चा हुई।

स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम कार्यकारिणी सभा की 88 बैठक में विद्यार्थियों का सामान्य ज्ञान और देश की महान विभूतियों की जानकारी देने के उद्देश्य से किताबो के शुरू और अंत के पृष्ठ पर पर भारत रत्न और पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित महान हस्तियों के जीवन परिचय को प्रकाशित किया जायेगा । साथ ही विद्यार्थियों को राज्य के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री समेत समस्त मंत्रिमंडल के सदस्यों के फोटो के साथ उनका परिचय भी प्रकाशित किया जायेगा । शिक्षा मंत्री ने कहा कि पुस्तक मुद्रण में हर साल 5 % वृद्धि की जाती है । जिसे वर्तमान सत्र में नहीं  बढ़ाया गया है ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े