श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के छात्रों ने “जायसवाल निको इंडस्ट्रीज लिमिटेड” में किया इंडस्ट्रियल विजिट…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ़ इंजीनियरिंग ने 1 अप्रैल 2023 को “जायसवाल निको इंडस्ट्रीज लिमिटेड रायपुर सी. जी.” में अपने छात्रों को इंडस्ट्रियल विजिट कराया। इंडस्ट्रियल विजिट में फैकल्टी ऑफ़ इंजीनियरिंग के 45 छात्र और 6 स्टाफ शामिल हुए जिसमें उन्होंने स्टील एवं वायर रौड मिल का भ्रमण किया और स्टील एवं वायर रौड मिल इंडस्ट्रीज के बारे में जानकारी प्राप्त की। इंडस्ट्रियल विजिट में जायसवाल नेको इंडस्ट्रीज लिमिटेड से एचआर हैड मोहंती, शाजी थॉमस ,शशांक मालिक ने छात्रों को मार्गदर्शित किया। इस इंडस्ट्रियल विजिट के पीछे मुख्य कारण छात्रों को बातचीत, काम करने के तरीके और रोजगार प्रथाओं के माध्यम से व्यावहारिक रूप से चीजों के बारे में जानकारी देना था।


Read More:-School Timing Change: बढती गर्मी के चलते स्कूलों के समय में बदलाव, जानिए किन जिलों में कब से कब तक लगेगी कक्षाएं…

गौरतलब है की जायसवाल निको इंडस्ट्रीज लिमिटेड (JNIL), भारत में NECO समूह की प्रमुख कंपनी है कम्पनी आयरन और स्टील कास्टिंग, पाइप फिटिंग, ऑटोमोटिव, पावर, रेलवे, बियरिंग, स्ट्रक्चरल और फास्टनर उद्योग, भारी इंजीनियरिंग क्षेत्र, रिफाइनरी, पावर प्लांट, स्टील प्लांट, केमिकल प्लांट और पाइपलाइन, सामग्री हैंडलिंग उपकरण निर्माता, क्रेन निर्माता, चीनी क्रशिंग मिल आदि जैसे विभिन्न उद्योगों से संबंधित है।



इस विजिट में विश्वविद्यालय से छात्रों के साथ कोऑर्डिनेटर के तौर पर डाॅ. मिथिलेश सिंह, विजय प्रकाश गुप्ता, डाॅ. अजय गुप्ता, चंद्र कुमार साहू, गोकुल देवांगन, तरुण सोनवानी और लैब असिस्टेंट गजेंद्र शामिल थे। विश्वविद्यालय के प्रतिकुलाधिपति श्री हर्ष गौतम, कुलपति डॉ. एस.के.सिंह एवं कुलसचिव डॉ.सी. रमेश कुमार द्वारा सफल इंडस्ट्रियल विजिट के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की गईं।

Read More:-AIIMS job : देशभर के एम्स में नर्सों के रिक्त पदों पर होंगी बंपर भर्तियां….इसी साल जून में हो सकती है परीक्षाएं…

 


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *