July 23, 2024

भारत लगातार दूसरी बार WTC के फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला…

0

 

टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गया है क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया है, जिसके नतीजे के साथ ही भारत अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है. अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा और आखिरी टेस्ट मैच खेल जा रहा है, अब इस मैच का नतीजा जो भी रहे, उससे पहले ही भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुकी है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो अभी ऑस्ट्रेलिया के 148 अंक हैं और उसका जीत प्रतिशत 68.52 है. प्वाइंट्स टेबल में भारत इस वक्त दूसरे नंबर पर चल रहा है. भारत के 123 अंक हैं और उसका जीत प्रतिशत 60.29 है. तीसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम है, जिसके पास 64 अंक हैं और उसका जीत प्रतिशत 48.48 का है. क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच हारते ही श्रीलंका का जीत प्रतिशत घटकर 48.48 हो गया है. 


श्रीलंका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को 2-0 से मात देने की जरूरत था, लेकिन क्राइस्टचर्च में पहला टेस्ट मैच हारते ही उसका ये सपना टूट गया और भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल का टिकट मिल गया. न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में पहला टेस्ट मैच हारते ही श्रीलंका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो गई है. 7 जून 2023 से लंदन के ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा.

_Advertisement_
_Advertisement_
_Advertisement_

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *