प्रतिभा उत्थान के तहत केंद्रीय विद्यालय बैकुंठपुर कोरिया में बारहवीं के छात्रों के लिए करियर काउंसलिंग प्रोग्राम का आयोजन….

0

बैकुंठपुर । श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स के द्वारा केंद्रीय विद्यालय बैकुंठपुर कोरिया में 12वीं छात्रों की करियर काउंसलिंग का प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

इस प्रोग्राम के चलते इंस्टीटूशन्स की एडमिशन और जनसंपर्क की टीम ने छात्रों को बताया की बारहवीं के बाद उनके पास क्या विकल्प हो सकते हैं? या वो कौन से कोर्सेज है जिनमें बच्चें अपना करियर बना सकते हैं?केंद्रीय विद्यालय बैकुंठपुर कोरिया में करियर काउंसलिंग के जरिये बच्चों का टेस्ट लिया गया जिसमें करियर, कोर्सेज से सम्बंधित प्रश्न पूछे गये थे।

एग्जाम के बाद टीम द्वारा एग्जाम में प्रथम, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को डिक्सनरी, पेन देकर उनका उत्साहवर्धन किया और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

एडमिशन और जनसंपर्क के हेड ओम त्रिपाठी ने बच्चों को फार्मेसी और नर्सिंग कोर्सेज के बारे में बताया और साथ ही ये भी बताया की वें अगर नर्सिंग करना चाहते है तो उन्हें पी.एन.टी. परीक्षा देनी होगी और जो बच्चे फार्मेसी करना चाहते हैं तो उन्हें पी.पी.एच.टी. परीक्षा देनी होगी और ये दोनों परीक्षाएं छत्तीसगढ़ व्यापम द्वारा करायी जाती हैं। अन्य जानकारी के लिए एडमिशन काउंसलिंग टीम का नंबर भी साझा किया।

बच्चों से मिलने और बात करने इ बाद इंस्टीटूशन्स की टीम द्वारा स्कूल के शिक्षकों को श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स का नूतन कैलेंडर भेंट किया गया।

बच्चों से मुलाकात करने के बाद अंत में ओम त्रिपाठी ने विद्यालय के प्रधानाचार्य आर के कौशिक को भेंट दी और साथ ही भविष्य में साथ में काम करने काम की बात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *