श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के निजी आईटीआई का प्रथम दीक्षांत समारोह….मुख्य अतिथि पद्मश्री डॉ. जीसीडी भारती, डॉ.अरुणा पलटा हुए शामिल…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय रायपुर में 17 सितम्बर को श्री रावतपुरा सरकार निजी आईटीआई का प्रथम दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। प्रथम दीक्षांत समारोह श्री रावतपुरा सरकार संस्थान के अध्यक्ष परम पूज्य श्री रविशंकर जी महाराज के आशीर्वाद से विश्वविद्यालय परिसर के श्री साईं राम प्रेक्षागृह में आयोजित किया गया। दीक्षांत समारोह का शुभारंभ शंख की ध्वनियों और शोभा यात्रा के साथ की गई। शोभा यात्रा में सभी अतिथिगण, प्रति कुलाधिपति,कुलपति, सचिव सदस्य, आईटीआई के प्रिंसिपल एवं आईटीआई के सभी सदस्य उपस्थित रहे।


Read More:-टॉप-10 अरबपतियों  में  शामिल गौतम अडानी, फ़ोर्ब्स की लिस्ट में एलन मस्क  के बाद दुसरे नम्बर पर…

श्री रावतपुरा सरकार निजी आईटीआई के प्रथम दीक्षांत समारोह में सत्र 2020- 2022 एवं 2021-2022 में अध्यनरत रहे छात्रों को उपाधियाँ दी गई, जिसमें 122 उपाधि, 5 स्वर्णपदक, 4 रजत एवं 4 कांस्य दिए गए।

दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति हर्ष गौतम ने सभी अतिथियों का शानदार स्वागत किया और उन्होंने कहा कि टेक्नोलॉजी की पहेली सीढ़ी आईटीआई है। इस क्षेत्र में सभी छात्र जहां भी जाए खूब मेहनत करे और आगे बढ़े।


दीक्षांत समारोह के इस अवसर पर सभी अतिथियों ने अध्यनरत रहे छात्रों को शुभकामनाएँ दी। सम्मानीय अतिथि कुलपति डॉ.अरुणा पलटा ने छात्रों को भविष्य में आगे बढ़ने और अपने कर्तव्यों का निष्ठा के साथ पालन करने की शपथ दिलाई। इसके साथ ही मुख्य अतिथि पद्मश्री डॉ. जीसीडी भारती (भारती बंधु), ने काफी अच्छा अनुभव साझा करते हुए सभी छात्रों को भविष्य में उत्तम दिशा चयनित करने के लिए मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा की ज्ञान आपको सद्गुरु, विद्वान् शिक्षक बनने की दिशा दिखाती हैं। शिक्षा का स्थान सदैव सबसे ऊँचा होता हैं।

Read More:-SRGOI : नर्सिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए P.B B.Sc Nursing  है बेहतर ऑप्शन…

कुलपति प्रो. डॉ.एस.के सिंह ने इस अवसर पर वार्षिक रिपोर्ट का विवरण बताते हुए कहा की हमारे संस्थान श्री रावतपुरा सरकार औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था धनेली रायपुर का सम्बन्धीकरण कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय महानिदेशालय प्रशिक्षण नई दिल्ली से है। उनके द्वारा निर्धारित मापदण्डानुसार संस्था द्वारा संचालित चारों व्यवसायों में मशीन, औजार एवं प्रशिक्षण हेतु प्रायोगिक उपकरण उपलब्ध है संस्था के सभी आचार्य एवं प्रशिक्षण अधिकारी अपने-अपने विषय में कुशल एवं उच्च योग्यताधारी है जिसके परिणाम स्वरूप हमारे संस्था का परीक्षा परिणाम प्रतिवर्ष श्रेष्ठ रहा है। वर्ष 2020 में संस्था की भुनेश्वरी चन्द्राकर ने महिला वर्ग से 91.57% अंक प्राप्त कर सम्पूर्ण छ.ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस उपलब्धि के लिए इन्हें वर्ष 2021 में महिला दिवस के अवसर पर कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय महानिदेशालय प्रशिक्षण नई दिल्ली के द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया, यह हमारे लिए एवं सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है।


Read More:-Engineer’s Day : श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में इंजीनियर्स के सम्मान हुआ कार्यक्रम…

दीक्षांत समारोह के अंत में सभी अतिथियों को प्रतीक चिह्न देकर धन्यवाद दिया। श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के सदस्य सचिव अतुल कुमार तिवारी पुरे संस्थान की ओर से सभी अतिथियो को धन्यवाद ज्ञापित किया और साथ ही छात्रों को उनके प्रयास और उनकी सफलता के लिए बधाई दी। उन्होंने सभी छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा की जीवन में अग्रसर आगे बढ़े। अंत में राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन किया गया।


श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ. जे.के. उपाध्याय, विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति हर्ष गौतम, कुलपति प्रो. डॉ.एस.के सिंह और प्रभारी कुलसचिव मनोज कुमार सिहं ने विश्वविद्यालय के सभी शैक्षणिक और अशैक्षणिक स्टाफ को प्रथम दीक्षांत समारोह के इस आयोजन के लिए शुभकामनाएँ दी…

Read More:-स्वच्छता पखवाड़ा में शामिल हुआ एसआरयू, विभिन्न गतिविधियों से दिया स्वच्छता का संदेश…

 

srigo


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *