June 21, 2024

एसआरयू के एनसीसी कैडेट्स हुए 8 सीजी गर्ल्स बटालियन कैंप में शामिल…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय रायपुर के एनसीसी कैडेट्स ने 8 सीजी गर्ल्स बटालियन रायपुर की तरफ से एनसीसी कैडेट्स कैंप में भाग लिया । 8 सीजी गर्ल्स बटालियन रायपुर की तरफ से एनसीसी कैडेट्स के लिए 29 अगस्त से 5 सितंबर तक सात दिवसीय कैंप का आयोजन लखौली, आरंग में किया गया था।

_Advertisement_

_Advertisement_

Read More:-सेहत: आंवला और शहद एक साथ खाने के बेहतरीन फायदे, इन समस्याओं से मिलगी निजात…

छत्तीसगढ़ के विभिन्न संस्थानों के एनसीसी कैडेट्स ने भाग लिया जिसमें श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स भी शामिल हुए। इस दौरान श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय से एनसीसी केयर टेकर डॉ. अवधेश्वरी भगत छात्रों के साथ उपस्थित रही। इस कैम्प में कैडेट्स को फायरिंग, मैप रीडिंग, फील्ड क्राफ्ट, ड्रिल की जानकारी दी गई, साथ ही ज्वेलरी मेकिंग, वेस्ट में बेस्ट, गायन और नृत्य प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स ने भी प्रतियोगिताओं में भाग लिया और जीत हासिल की।

_Advertisement_

जिसमें ‘सुप्रिया मिंज, दिव्या सिंह’ ने टग ऑफ़ वॉर में प्रथम स्थान प्राप्त किया। हिना साहू ने खो-खो में प्रथम स्थान, लेखिका साहू ने बेस्ट ऑफ वेस्ट में प्रथम स्थान, स्मृति तिर्की,सुप्रिया मिंज ने ज्वेलरी मेकिंग में प्रथम स्थान प्राप्त किया।


 

Read More:-छत्तीसगढ़: जल्द खुलेंगे 50 नए एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय, जाने शिक्षा मंत्री की योजना…

ग्रुप कमांडर ए. के. दास ने कैडेट्स को कैंप के अंतिम दिन संबोधित करते हुए कहा कि कैंप में रहकर कैडेट्स अनुकूल और प्रतिकूल दोनों तरह की परिस्थितियों में संयमित हो कर रहना सीख जाते हैं। कैडेट्स विषम परिस्थितियों में भी रहने लायक बन सकें और उनका आत्म विश्वास बना रहे यही कैंप में सिखाया जाता है। इस मौके पर बटालियन के कमांडिंग अधिकारी कर्नल आशीष बडोला, प्रशासनिक अधिकारी मेजर प्रवीण, सूबेदार GCI शारदा सोनी, सुबेदार मेजर कुलदीप सिंह और अन्य ट्रेनिंग इन्स्ट्रक्टर उपस्थित रहे।


 

श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ. जे. के. उपाध्याय, विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति हर्ष गौतम, कुलपति प्रो डॉ. एस. के सिंह, कुलसचिव प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने एनसीसी कैडेट्स विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में शामिल होने और शानदार जीत प्राप्त करने के लिए शुभकामनाएं दी…

Read More:-छत्तीसगढ़िया ओलंपिक : जल्द होगा प्रदेश में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल का आयोजन, पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में होंगे मुकाबले…

 

srigo


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े